भारत में पाए गए COVID-19 के नए केश, हुई 5 लोगो की मौत 355 से ज्यादा लोग हुए ग्रशित

भारत में पाए गए COVID -19 के नए केश ,हुई 5 लोगो की मौत। 355 से ज्यादा लोग हुए ग्रशित।


भारत में ठंड का प्रकोप के बाद अब भारत में (COVID-19) का प्रकोप गया है ।इन दिनों भारत में (COVID-19)से संबंधित नई केस में इजाफा हुआ है, भारत के केरल राज्य में कोविद-19 का नया वेरिएंट जी और सब वेरिएंट मिल गया है। ये वेरिएंट 8 दिसंबर को भारत के केरल राज्य तिरुवनंतपुरम में पाया गया था । 


COVID-19 के इस नए JN.1 sub varient इससे अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है ,355 लोग से ज्यादा लोग ग्रसित है। और यूपी में भी एक व्यक्ति की (covid -19) पॉजिटिव होने से जान जा चुकी है। इस हालत को देखते हुए चिकित्सा के कार्य  में तेजी आ गई है जैसे वैक्सीनेशन का काम और मास्क पहनने की हिदायत  सरकार द्वारा दी जा रही है। 


देश देश में COVID-19 से पीड़ित देश की संख्या 450 करोगे पर हो चुकी है वही  COVID -19 से लोग रिकवर भी हो रहे हैं ।जिनकी कुल संख्या 4.4 करोड़ है और एक्टिव कैसे की संख्या 1701 है अब तक लेकिन आगे बढ़ सकती भी है । वही कोविद-19 से लोगों की हुई मौत 5.33 लाख है।


ICMR (Indian counselling of medical research)  महा निर्देश Dr Rajiv Bahl ने बताया कि यह मामला 8 दिसंबर को केरल के तिरुवंतपुरम में पाया गया था वहां के सरकारी अस्पताल में एक 79 साल की महिला की रिपोर्ट को COVID -19 पॉजिटिव पाया गया । महिला को  इन्फ्लूएंजा बीमारी के लक्षण थे लेकिन फिर बाद में वह ठीक हो गईं।


केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में संडे को 355 नए केस दर्ज किए गए और यह कैसे COVID -19 पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 1701 हो गई है।  COVID-19 की नया वेरिएंट सब JN.1 को लेकर कर्नाटक सरकार अलर्ट जारी किया है वहीं केरल का स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि हम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं रहे हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.